My Fitness Lyf

https://MyFitnessLyf.Com/

Indian Army Recruitment 2024 for 220 Posts Notification Out

Indian Army Recruitment 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Army Recruitment 2024:- NEET (UG)-2024 में उत्तीर्ण होने वाली महिला उम्मीदवार सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) के साथ बीएससी Nursing पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकती हैं। NEET में चयन स्कोर, सामान्य बुद्धि और सामान्य अंग्रेजी, मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन, साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा के परीक्षण पर आधारित है।

NEET (UG) में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा में सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। आवेदन प्रक्रिया में ऑनलाइन पंजीकरण, शुल्क भुगतान और दस्तावेज़ जमा करना शामिल है, जिसमें अयोग्यता से बचने के लिए सटीक महत्वपूर्ण सावधानी बरतनी होती हैं।

यदि आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप पहले यह भी जांच लें कि आपकी योग्यताओं को पूरा करते हैं या नहीं। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसके लिए योग्य हैं या नहीं, तो आप नीचे पढ़कर आवेदन कैसे करें, चयन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण वर्णनों के बारे में अधिक जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2024
Indian Army Recruitment 2024

Indian Army Recruitment 2024

भारतीय सेना निम्नलिखित नर्सिंग पदों के लिए योग्य महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन करवाने के लिए एक नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर चुकी है जो की इस प्रकार से है:

Post NameVacancies
CoN, AFMC Pune40
CoN, CH (EC) Kolkata30
CoN, INHS Asvini, Mumbai40
CoN, AH (R&R) New Delhi30
30CoN, CH (CC) Lucknow40
40CoN, CH (AF) Bangalore40

Indian Army Recruitment 2024 के लिए पात्रता

भारतीय सेना नर्सिंग भर्ती 2024 के लिए आवेदकों के लिए आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। इनमें आमतौर पर आयु, शिक्षा स्तर और नागरिकता जैसे कारकों को भी शामिल करता है। नौकरी के लिए विचार किए जाने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए मानदंडों को पूरा करना होगा।

शैक्षिक योग्यता: AFMS कॉलेजों में BSC Nursing Course के लिए Qualified होना चाहिए, महिला उम्मीदवारों को भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंकों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इन विषयों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से अपनी नियमित स्कूली शिक्षा के हिस्से के रूप में पूरा किया जा सकता है।

आयु सीमा: 01 अक्टूबर 1999 और 30 सितंबर 2007 (दोनों दिन शामिल) के बीच जन्म।

Important Links

Apply OnlineClick Here
Download NotificationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Picture of AUTHOR & FOUNDER

AUTHOR & FOUNDER

Hey Everyone My Name Is Chaudhary Yagyesh Singh from Mathura Uttar Pradesh, and I like to write on topics related to education and government jobs. I have experience working in this industry for about 2.5 years. I have been working in the Job section of Digitalsujhav.in since 2022.

Latest Post

latest job